एक युद्ध नशे के विरूद्ध होना चाहिए : देवेन्द्र शर्मा, युवा अपराधमुक्त समाज एवं महिला सशक्तिकरण के लिए आगे बढ़ें

कार्यालय संवाददाता
मथुरा। विकास खण्ड सदर के सभागार में आयोजित रक्षा उत्सव कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा ने कोरोनाकाल में आशा और आंगनबाड़ी बहनों की सेवा को सराहा। कहा कि उन्होंने धूप देखी न बरसात देखी और अपनी चिंता किए बिना एकजुट होकर कोरोना से लड़ने का निरंतर प्रयास करती रहीं। उन्होंने जनता की जो सेवा की है उसे सदैव याद रखा जायेगा।

‘एक युद्ध नशे के विरूद्ध’ अभियान चलाने पर भी जोर देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे देश के युवाओं को नशे से दूर रहना चाहिए। एक जन आन्दोलन बनाकर सभी को नशे से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। नशे की वस्तुओं की शिकयत संबंधित विभाग के अधिकारियों से की जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बाल विवाह, बालश्रम आदि जनकुरीतियों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। अध्यक्ष ने कहा कि आप समाज में नारी को सशक्त बनाने की आवश्यकता है। इसलिए सरकार द्वारा बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ आदि अनेक योजनाओं के तहत बच्चों और महिलाओं का संरक्षण किया जा रहा है।

विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव सोनिका वर्मा ने कहा कि लिंग जांच कराने पर माता—पिता के साथ-साथ डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ के विरूद्ध भी अपराधिक कार्यवाही की जाती है। कार्यक्रम में पीडी अरूण कुमार उपाध्याय, सीओ केजीएस राम मोहन शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अभिनव मिश्र, जिला प्रोबेशन अधिकारी अनुराग श्याम रस्तोगी आदि उपस्थित थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*