इस सप्ताह हो रहा है Apple का का सबसे बड़ा इवेंट: iPhone 14, AirPods Pro 2, Watch Series 8 और अन्य लॉन्चिंग

Apple's biggest event

Apple इस हफ्ते साल के सबसे बड़े इवेंट की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी का ‘फार आउट’ इवेंट 7 सितंबर को है, जो इस बुधवार को है। इस वर्चुअल लॉन्च इवेंट में, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज को कई हार्डवेयर उत्पादों का अनावरण करने के लिए कहा जाता है, जिसमें बहुप्रतीक्षित iPhone 14 श्रृंखला भी शामिल है।

इच्छुक उपभोक्ता और एप्पल के प्रशंसक यूट्यूब, कंपनी की वेबसाइट, सोशल मीडिया चैनलों और कुछ अन्य प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल रूप से एप्पल इवेंट का इंतजार कर सकेंगे। यह इवेंट 7 सितंबर को रात 10:30 बजे IST से शुरू होगा और यह एक रिकॉर्ड किया गया वीडियो होने की उम्मीद है, न कि पिछले वर्षों की तरह Apple पार्क से लाइवस्ट्रीम। हमेशा की तरह, हम देखेंगे कि टिम कुक इस सप्ताह मुख्य मंच पर होंगे और कई नए उत्पादों की घोषणा करेंगे।

हालांकि कंपनी ने इस बारे में बहुत कुछ नहीं बताया है कि वह इवेंट में क्या पेश करेगी, अफवाहों और लीक से पता चलता है कि एक नई आईफोन सीरीज़, आईपैड, ऐप्पल वॉच, एयरपॉड्स और बहुत कुछ होगा।

आइए एक नज़र डालते हैं उन सभी चीज़ों पर जो Apple द्वारा इस हफ्ते अपने Far Out इवेंट में पेश करने की उम्मीद है।

iPhone 14 सीरीज की लॉन्चिंग

इस साल भी, Apple के चार नए iPhone मॉडल लॉन्च करने की उम्मीद है, लेकिन एक मिनी संस्करण नहीं हो सकता है। अफवाहों के अनुसार, कंपनी iPhone 14, iPhone 14 Plus/iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max का अनावरण कर सकती है। कहा जाता है कि ये सभी मॉडल आईओएस 16, एक ए16 बायोनिक चिप, और पूर्ववर्ती की तुलना में बेहतर कैमरे और बैटरी के समर्थन के साथ आते हैं।

अफवाहों को ध्यान में रखते हुए, Apple नए iPhones में कुछ महत्वपूर्ण डिज़ाइन परिवर्तन लाएगा, लेकिन यह केवल प्रो मॉडल तक ही सीमित होगा। वास्तव में, प्रो मॉडल में एक अल्ट्रावाइड कैमरा, हमेशा डिस्प्ले पर और बहुत अधिक नई सुविधाओं की पेशकश करने की उम्मीद है।

रिपोर्ट्स ने iPhone 14 की कीमत के बारे में भी बताया है। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि iPhone 14, iPhone 13 के समान कीमत पर लॉन्च होगा, जबकि अन्य का सुझाव है कि iPhone 14, iPhone 13 की तुलना में $50 सस्ता होगा।

विशेष रूप से, Apple ने अभी तक इन सभी विवरणों की पुष्टि नहीं की है। तो, आइए बुधवार का इंतजार करें जब Apple नए iPhone लाइनअप का अनावरण करेगा।

एपल एयरपॉड्स प्रो 2 लॉन्च

इवेंट में, Apple द्वारा Apple AirPods 2 Pro नामक एक नए AirPods का अनावरण करने की भी उम्मीद है। नवीनतम लीक के अनुसार, आगामी AirPods Pro 2 कई अपग्रेड के साथ आएगा, जिसमें Apple का H1 प्रोसेसर, Apple का दोषरहित ऑडियो कोडेक (ALAC) सपोर्ट, इन-ईयर विंग टिप डिज़ाइन और बहुत कुछ शामिल है। नए AirPods के चार्जिंग केस के साथ आने की भी उम्मीद है जो Apple के फाइंड माई ऐप का उपयोग करके इसे खोजने पर ध्वनि का उत्सर्जन करता है।

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8, वॉच प्रो, वॉच एसई लॉन्चिंग

अफवाहों से पता चलता है कि ऐप्पल के लॉन्च इवेंट में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 और वॉच प्रो को रग्ड डिज़ाइन के साथ पेश करने की भी उम्मीद है। कुछ रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एक किफायती घड़ी भी आएगी, जिसे Apple वॉच SE 2 कहा जाता है।

अफवाहों के अनुसार, Apple वॉच सीरीज़ 8 एक नया शरीर-तापमान सेंसर और प्रजनन क्षमता से संबंधित कई महिलाओं की स्वास्थ्य सुविधाएँ लाएगा। उम्मीद की जा रही है कि किफायती वॉच एसई 2 का डिज़ाइन पूर्ववर्ती के समान ही होगा, लेकिन प्रदर्शन के मामले में अपग्रेड देखने को मिलेगा। यह S8 चिप के साथ आने के लिए तैयार है, जो S7 प्रोसेसर की तुलना में थोड़ा अधिक शक्तिशाली होने की उम्मीद है।

इसके अलावा, कंपनी इस सप्ताह एक कार्यक्रम में ऐप्पल वॉच प्रो का अनावरण करने की उम्मीद कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वॉच S8 चिप, बॉडी टेम्परेचर सेंसर, वुमन हेल्थ फीचर्स, रग्ड डिजाइन, लार्ज डिस्प्ले, रिडिजाइन किए गए वॉच फेस, फिटनेस और हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स, बड़ी बैटरी और भी बहुत कुछ के साथ आएगी।

नए iPads भी लॉन्च हो रहे हैं?

इसके अतिरिक्त, अफवाहें बताती हैं कि Apple नए iPad का अनावरण करेगा, जिसमें M2 iPad Pro मॉडल भी शामिल है। ठीक है, ऐसा लगता नहीं है कि कंपनी जिस परंपरा का पालन करती है, उसे देखते हुए। कुछ अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी एक महीने में एक और कार्यक्रम आयोजित कर सकती है ताकि नए आईपैड, नए मैक और बहुत कुछ का अनावरण किया जा सके।

इस हफ्ते का Apple इवेंट ज्यादातर iPhones, AirPods और Watch के आसपास होगा। एपल के ‘फार आउट’ इवेंट 2022 से संबंधित अधिक जानकारी के लिए इंडिया टुडे टेक के साथ बने रहें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*