आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हादसे में 18 की मौत, दूध के टैंकर से टकराई बस

आज सुबह लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर उन्नाव के करीब बस और टैंकर आपस में भिड़ गए। इस भयानक हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। बिहार के चंपारण में रहने वाले एक ही परिवार के 6 लोगों ने जान गंवा दी। आज सुबह उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हुआ। हादसे की खबर ने सभी को चौंका कर रख दिया। हादसा इतना भयंकर था कि इसमें 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग घायल थे। हालांकि इस हादसे में अब एक और सच सामने आया है। उन्नाव बस हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों ने जान गंवा दी है। बिहार के मोतीहारी से दिल्ली जा रही इस बस में कई यात्री सवार थे।

इसी कड़ी में पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले एक ही परिवार के 8 लोग बस से दिल्ली जा रहे थे। जिसमें से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मौत की खबर सुनने के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। चारों तरफ परिजनों की चीख-पुकार ही सुनाई दे रही है। बस में बैठे यात्रियों ने भी अपनी आपबीती सुनाई है। पूर्वी चंपारण के फनहरा थाना क्षेत्र में रहने वाले मृतकों का नाम मोहम्मद अशफाक, मोहम्मद इल्यास, मुनचुन खातून, कमरुल, नेशा और सोहैल है। मृतरों की बूढ़ी मां ने बताया कि उनके बच्चे मेरठ में काम करते थे। सभी बकरीद पर कुर्बानी पर्व मनाने के लिए घर आए थे। त्योहार खत्म होने के बाद सब मेरठ वापस जा रहे थे।

तभी बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई और इस घटना में 6 लोगों की जान चली गई। परिवार के बाकी 2 घायल सदस्य उन्नाव के अस्पताल में भर्ती हैं। परिजन उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। मृतकों की बूढ़ी मां के रो-रो कर आंसू भी सूख गए हैं। वो बार-बार एक ही बात दोहरा रही हैं कि उनके बेटे गांव में नया घर बनवा रहे थे। घर का काम चल रहा है। बेटे चले गए तो अब इस घर में कौन रहेगा? बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर शोक जताते हुए पीएम राहत कोष से मृतकों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*