दशहरा: महानगर में जगह जगह लगी शर्बत की प्याऊ

मथुरा। गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं का श्रीकृष्ण की जन्मभूमि के वाशिंदों ने दिलखोलकर स्वागत किया। इसके तहत नगर में जगह— जगह शर्वत, ठंडे पानी की प्याऊ लगाई गई।
बुधवार को हाईवे पर मंडी समिति के समीप नवी भारत संस्थान द्वारा गंगा दशहरा के पावन पर्व पर मीठे शर्बत व जल के प्याऊ लगाई गई। यह प्याऊ सुबह 7बजे प्रारंभ हुई। जिसका लाभ यहां होकर गुजर रहे यात्रियों ने जमकर उठाया। आयोजकों द्वारा उनके वाहनों को रोककर मीठा शर्बत पिलाया। इस अवसर पर संस्थान के अध्य्क्ष राजदीप गौतम , उपाअध्य्क्ष प्रशांत उपाध्याय , कार्यक्रम संयोजक नितेश सिंह , सचिव रिंकू सैनी आदि ने लोगों को गर्मी के दौरान मीठा पानी पिलाकर राहत दी। उनके इस कार्य को लोग सराह रहे थे।

वहीं संस्कार भारती वा महर्षि गौतम शोभायात्रा समिति के संयुक्त तत्वावधान में बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज रोड मथुरा पर दशहरे के पावन पर्व पर ठंडे शरबत की प्याऊ लगाई । शरबत की प्याऊ का शुभारंभ बृज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने करते हुए कहा कि इस चिलचिलाती धूप में अगर लोगों को ठंडा पानी मिल जाए और वह भी मीठा तो इससे बढ़िया एक काम नहीं है। आज के समय में ठंडा जल अमृत के समान है क्योंकि गर्मी हर रोज बढ़ती जा रही है। इस तरह की प्याऊ लगाना समाज में अच्छी बात है इसलिए हर व्यक्ति को अपने आसपास इस तरह की प्याऊ लगानी चाहिए । महर्षि गौतम शोभा यात्रा के संयोजक नेत्रपाल गौतम ने कहा कि हम लोग पिछले कई वर्षों से लगातार समाज के सहयोग से इसी जगह पर शरबत की प्याऊ लगाते आ रहे हैं और आगे भी लगाएंगे। इस अवसर पर अनुपम गौतम ,श्रीमती अंजू शर्मा, श्रीमती स्नेह लता गौतम, अनिल कुमार गौतम ,कमल शर्मा, कोमल उपाध्याय रामजीत गौतम, मनोहर लाल गौतम ,मोहित गौड़ बदन सिंह ,अजय गौतम, महेश चंद शर्मा श्रेस वशिष्ठ आदि लोग उपस्थित थे ।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*