क्या 18 साल बाद फिर भारत में टेस्ट सीरीज जीत पाएगी ऑस्ट्रेलिया टीम

crikets

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा था कि इस बार भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट सीरीज जीत सकती है। उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया की वर्तमान टेस्ट टीम में 2004 की तरह ही इतिहास दोहराने की काबिलियत रखती है। कई और पूर्व क्रिकेटर्स ने भी इस बार ऑस्ट्रेलिया का पक्ष मजबूत बताया है।
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार भारत में साल 2004 में टेस्ट सीरीज जीती थी। उससे पहले 1969 में वह यहां टेस्ट सीरीज जीत पाई थी। यानी पिछले 53 साल में केवल एक ही बार ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को घरेलू मैदान पर शिकस्त दे पाई है।
ऑस्ट्रेलिया की टीम पैट कमिंस की कप्तानी में लाल गेंद से गजब कमाल कर रही है। पिछली एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से पटखनी देने के बाद इस टीम ने लंबे अरसे बाद अपनी सरजमीं पर हाल ही में दक्षिण अफ्रीका को पटखनी दी है। पाकिस्तान दौरे पर भी उसे टेस्ट सीरीज में जीत हासिल हुई थी। पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया ने 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें उसे 7 में जीत मिली है और 4 मैच ड्रॉ रहे हैं। वह केवल एकमात्र टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ हारी है। ऐसे में टेस्ट में उसका हालिया रिकॉर्ड जबरदस्त है।
भारतीय टीम पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में फ्लॉप रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसे टेस्ट सीरीज में हार हाथ लगी थी। इंग्लैंड दौरे पर भी उसे एकमात्र टेस्ट में शिकस्त खानी पड़ीं। पिछले साल भारत ने केवल श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराने में कामयाबी हासिल की। पिछले साल भारतीय टीम ने 7 टेस्ट मैच खेले और इनमें से 4 में उसे जीत हासिल हुई और 3 मैच में शिकस्त मिली।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*