Maharashtra Mlc Polls Live: क्रॉस वोटिंग से किसका बिगड़ेगा खेल? महाराष्ट्र MLC चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कांग्रेस के 3 विधायक मीटिंग से गायब!

विधान परिषद की 11 सीटों को लेकर महाराष्ट्र की सियासी जंग जारी है. विधान परिषद के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. बता दें कि इस चुनाव के लिए 12 प्रत्याशी .मैदान में हैं. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने 9 प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं विपक्षी INDIA ब्लॉक .ने 3 उम्मीदवारों को खड़ा किया है. लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में NDA गठबंधन और INDIA ब्लॉक के बीच आज एक और बड़ी सियासी जंग शुरू हो गई है. सूबे में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए  चुनाव चल रहा है. इस चुनाव की खास बात यह है कि यहां 11 सीटों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं. आज सुबह से मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 4 बजे तक चलेगा…. शिवसेना के संजय गायकवाड़ ने गुप्त मतदान प्रणाली के जरिए अपना वोट डाल दिया है, वह वोटिंग करने वाले पहले व्यक्ति हैं.

 

एमएलसी चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस के 37 में से 3 विधायक पार्टी की मीटिंग में शामिल नहीं हुए हैं. इनमें से एक जितेश अंतापुरकर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी .. में आने वाले पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के खास हैं. दूसरे विधायक का नाम जीशान सिद्धीकी है, जो हाल ही में अजित गुट में शामिल होने वाले बाबा सिद्धीकी के बेटे हैं. तीसरे विधायक का नाम संजय जगताप हैं. हालांकि, वह ‘वारि’ (वार्षिक तीर्थयात्रा जुलूस) में शामिल होने गए हैं. वह जुलूस के साथ पंढरपुर जा रहे हैं.  कांग्रेस का कहना है कि जगताप ने इस बारे में सूचना दे दी है. हालांकि, सुलभा खोडके, जिनके पति अजित पवार के करीबी सहयोगी हैं, और हीरामन खोसकर, जो एनसीपी … के संपर्क में बताए जाते हैं, दोनों बैठक में शामिल हुए हैं. इस चुनाव से पहले एक बार फिर महाराष्ट्र में सियासी वॉर शुरू हो गई है. इस चुनाव में रिजॉर्ट पॉलिटिक्स भी जोरों पर चल रही है.

दोनों गठबंधन अपने-अपने  विधायक बचाने की कोशिशों में जुटे हैं. इस चुनाव के बीच कुछ कई सवाल चर्चा में बने हुए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में NDA गठबंधन को महायुति तो विपक्षी INDIA अलायंस को महाविकास अघाड़ी के नाम से जाना जाता है. मुंबई में भारी बारिश के बीच शिवसेना-UBT (उद्धव ठाकरे) के नेता मिलिंद नार्वेकर ने वोटिंग का समय… बढ़ाने की मांग की है. वहीं, एनसीपी (अजित पवार) के विधायक बस में सवार होकर होटल ललित से विधानसभा के लिए निकल चुके हैं.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*