वेस्पा ने 75वीं एडिशन स्कूटर को किया लॉन्च, बुकिंग करें 5000 रूपये में

नई दिल्ली। भारत में वेस्पा ने 75वीं एडिशन स्कूटर रेंज को लॉन्च कर दिया है। वेस्पा ने यह विशेष स्कूटर रेंज भारत में कंपनी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में लॉन्च की है। वेस्पा 75वीं एडिशन स्कूटर को 125cc और 150cc मॉडल में पेश किया गया है। कंपनी ने अपने सभी आधिकारिक डीलरशिप पर 5,000 रुपये की अग्रिम राशि पर स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। स्कूटरों को कंपनी की वेबसाइट पर भी बुक किया जा सकता है।

वेस्पा 75वीं एडिशन स्कूटर में गोलाकार एलईडी हेडलाइट, इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम रियर व्यू मिरर और मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। 125cc स्कूटर में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) जबकि 150cc मॉडल में सामने डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल चैनल एबीएस (ABS) दिया गया है।

Vespa ने 75वीं एडिशन स्कूटर को किया लाॅन्च, 5,000 रुपये में करें बुकिंग, जानें पूरी डिटेल

वेस्पा 75वीं एडिशन की बात करें तो इसमें बॉडी पैन पर ’75’ नंबर लिखा हुआ आएगा जो कि कंपनी के 75वीं एनवर्सरी की याद में है। इसके साथ इस मॉडल के टेल पर एक बड़ा सर्कुलर बैग भी दिया गया है। इस बैग को लगेज कैरियर के तौर पर इस्तेमाल में लाया जा सकता है। स्कूटर के हेडलाइट के ऊपर एक बड़ा ट्रांसपेरेंट विंडस्क्रीन भी दिया गया है जो इसके क्लासिक लुक में और अधिक निखार लाता है।

स्कूटर में एक स्पेशल “जियालो 75वीं” पेंट स्कीम में पेश किया है जो ओरिजिनल मॉडल के पेंट थीम पर आधारित है। इसके साथ एजॉस्ट पर क्रोम प्लेटेड मफलर लगाया गया है। कंपनी ने 75वीं एडिशन स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल से अधिक हो सकती है।

Vespa ने 75वीं एडिशन स्कूटर को किया लाॅन्च, 5,000 रुपये में करें बुकिंग, जानें पूरी डिटेल

बता दें कि वेस्पा ने पिछले 75 सालों में कुल 19 मिलियन स्कूटरों का उत्पादन किया है। 19वें मिलियन स्कूटर को कंपनी के पॉन्टीडेरा प्लांट में रोलआउट किया गया था जो GTS 300 था।

वेस्पा लाएगी इलेक्ट्रिक स्कूटर
भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए कई बड़ी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर उतार दिया है, ऐसे में स्कूटर निर्माण में अग्रणी वेस्पा इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने में पीछे नहीं रहना चाहती है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों के बढ़ते चलन को देखते हुए वेस्पा जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च पर विचार कर रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खास तौर पर भारतीय परिवेश ध्यान को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा। जानकारी के अनुसार, कंपनी अभी इसके इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन पर काम कर रही है।

बता दें कि वेस्पा की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 100 किमी की रेंज प्रदान करेगी। इस स्कूटर में 4.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस पॉवरट्रेन के साथ यह स्कूटर 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*