मुकेश सैनी की दिल दहला देने वाली हत्या के पीछे क्या कारन हो सकता है ?

बिहार के दरभंगा में वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. दरभंगा के एसपी ने हत्यारों को पकड़ने के लिए  एसआईटी का गठन किया है. घटनास्थल पर पहुंचेे विरौल के एसडीपीओ ने बताया कि शुरुआती तौर पर ऐसा लग रहा है कि चोरी के इरादे से घर में घुसे लोगों ने हत्या को अंजाम दिया है.

 

बिहार में विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की दरभंगा के विरौल में निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई. मुकेश  सहनी के पैतृक घर में ही बदमाशों ने उनके पिता पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी जान ले ली. घर में लोगों को उनकी क्षत-विक्षत लाश मिली.

हत्या की वजह चोरी या रंजिश ?

हत्या की खबर के बाद घटनास्थल पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुरुआती तौर पर ऐसा लग रहा है कि चोरी के इरादे से हमलावर घर में घुसे थे और विरोध करने पर उनकी हत्या कर दी गई. हालांकि शव के चारों तरफ खून भी बिखरा पड़ा हुआ है जो कई सवाल खड़े कर रहा है. कई अंगों को काटा गया है.

इस हत्या की जांच के लिए दरभंगा के एसपी ने एसआईटी का गठन कर दिया है. दरभंगा के रुरल एसपी के नेतृत्व में तीन अधिकारियों की टीम बनाई गई है जो इस हत्याकांड की जांच करेगी. पिता की हत्या की खबर मिलने के बाद मुकेश सहनी भी मुंबई से पटना के लिए रवाना हो गए हैं.

पुलिस ने हत्या को लेकर क्या कहा ?

वहीं इस हाई प्रोफाइल मर्डर को लेकर विरौल के एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी ने कहा, ‘हमें सुबह-सुबह जानकारी मिली कि पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी…की हत्या कर दी गई.’ उन्होंने कहा, ‘घटनास्थल का मुआयना करने के बाद शुरुआती तौर पर लगता है कि कोई चोरी के इरादे से घर में आया था और जब उसका विरोध किया ग..

किया गया तो उनकी हत्या कर दी गई.’

पैतृक घर में अकेले रहते थे सहनी के पिता

रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश सहनी के पिता दरभंगा में अकेले रहते थे और उनकी माता का पहले ही देहांत हो चुका है. मुकेश सहनी कई बार अपने पिता से पटना आवास में.साथ रहने को कह चुके थे लेकिन ग्रामीण परिवेश में रहने की वजह से उनके पिता को दरभंगा के अपने पैतृक घर में ही रहना पसंद था.

बिहार में भगवान भरोसे लोगों की सुरक्षा: आरजेडी

आरजेडी ने इस हत्या को लेकर राज्य के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. पार्टी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ये खबर अत्यंत दुखद है. जिस तरह से . बिहार में हत्याओं का दौर है, कोई सुरक्षित नहीं है. लगातार अपराध हो रहा है. जिस तरह से बिहार में हत्याओं का दौर चल रहा है, यहां लोगों की सुरक्षा भगवान … भरोसे हैं. वहीं इस वारदात लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या की ये घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं सरकार…की तरफ से भरोसा दिलाता हूं कि इस मामले में शीघ्र एक्शन होगा. दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाएंगे. हम मुकेश सहनी और उनके परिवार के साथ खड़े हैं.

वहीं केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी ने इस घटना पर कहा कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या की सूचना से स्तब्ध हूं. मैं राज्य सरकार से मांग करता…कि दोषियों को अविलंब गिरफ्तार कर स्पीडी ट्रायल कराया जाए. मैं और मेरी पार्टी इस दुख की घड़ी में हर तरह से मुकेश सहनी के साथ है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ये घटना राजनीति का विषय नहीं है. मुकेश सहनी एक राजनेता है. अगर उनके पिता की हत्या हुई है तो हमें दुख है. अपराधी बच नहीं पाएगा. सरकार इस घटना के प्रति गंभीर है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*