टाटा की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुआं देखकर बैठ जाएगा कलेजा

कृष्णगिरी। जिले में स्थित टाटा के स्वामित्व वाली सेलफोन स्पेयर पार्ट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है। आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि ये फैक्ट्री होसुर के पास थिमजेपल्ली पंचायत के अंतर्गत कुथानपल्ली गांव में मौजूद है। इस फैक्ट्री में सेलफोन के स्पेयर पार्ट बनाए जाते हैं। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। हालांकि आग लगने की इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। वहीं आग बुझा पर काबू पाने का काम अभी भी जारी है।

दरअसल, टाटा इंडस्ट्रियल रोड पर स्थित केमिकल एनो प्लांट में आज सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री का सामान जलकर खाक हो गया। वहीं आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें धुएं का गुबार देखा जा सकता है। आग लगने की वजह से आसमान में धुआं छा गया। आग लगने के बाद शुरुआत में कर्मचारियों ने फैक्ट्री में मौजूद दमकल गाड़ी से आग बुझाने का प्रयास किया। वहीं जब आग पर काबू नहीं पाया जा सकता तब रायकोट्टई और ढेंकानीकोट्टई इलाके से दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। दमकल विभाग की गाड़ियां अभी भी आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि आग लगने की इस घटना में वहां काम करने वाले कर्मचारियों समेत किसी को कोई चोट नहीं आई है। मामले की सूचना मिलने के बाद रायकोट्टई पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है। चूंकि केमिकल यूनिट में आग लगी थी, इसलिए इस बात की जांच की जा रही है कि आग में कितना कीमती सामान जला है और कितना नुकसान हुआ है।

एक अन्य मामले में तमिलनाडु के विरुदुनगर जिले के सात्तूर में पटाखे बनाने वाले एक कारखाने में अचानक विस्फोट हो गया। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से वह गोदाम क्षतिग्रस्त हो गया, जहां पटाखे रखे हुए थे। उसने बताया कि सात्तूर और शिवकाशी से दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि कारखाने में विस्फोट होने से आस-पास स्थित कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए। उसने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद ही नुकसान का आकलन किया जा सकेगा।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*