मुंबई में आतंकी खतरों के अलर्ट के बाद सुरक्षा सख्त

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई में आतंकी खतरा मंडरा रहा है। इसके अलर्ट को देखते हुए मुंबई शहर की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि इसी अलर्ट के बाद से धार्मिक स्थलों और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भीड़भाड़ वाले स्थानों और धार्मिक स्थलों पर मॉक ड्रिल्स करने का निर्देश भी दिया गया है।

सिद्धिविनायक मंदिर के पूर्व ट्रस्टी राजाराम देशमुख ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों से अलर्ट आने के बाद पुलिस ने उन्हें बताया कि सुरक्षा बढ़ा दी जाए। विजिलेंस बढ़ाया जाए, जिससे श्रद्धालुओं को दर्शन करने में कोई समस्या ना आए। इन सबको देखते हुए पुलिस ने अपनी संख्या बल को बढ़ा दिया है और जांच भी ज्यादा की जा रही है। मंदिर प्रशासन श्रद्धालुओं से अपील कर रहा है कि अगर किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु दिखे तो तुरंत इस बात की जानकारी दें।

शुक्रवार को ही मंदिर में नए ट्रस्टियों की नियुक्ति हुई है। मौजूदा ट्रस्टी महेश मुदलियार, भास्कर शेट्टी हैं। इन्होंने शुक्रवार को ही चार्ज लिया है। गौरतलब है कि जल्द ही देश में नवरात्रि का त्यौहार शुरू होने वाला है। ऐसे में मुंबई में जगह-जगह देवी के पंडाल लगाए जाते हैं और लोगों की भारी भीड़ होती है। ऐसे में आतंकी अपने नापाक इरादों से इन जगहों पर साजिश रच सकते हैं। आतंकियों पर नकेल कसने के लिए ही मुंबई पुलिस ने सख्ती बरती है और वह इन आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*